webduniyahindi | 5 ब्यूटी टिप्स जो सर्दियों में बनाए आपको बेहद सुंदर
1491
post-template-default,single,single-post,postid-1491,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive
5 ब्यूटी टिप्स जो सर्दियों में बनाए आपको बेहद सुंदर

5 ब्यूटी टिप्स जो सर्दियों में बनाए आपको बेहद सुंदर

5 ब्यूटी टिप्स जो सर्दियों में बनाए आपको बेहद सुंदर

 

स्किन एवं बालों के रूखेपन को दूर करने के लिए

सर्दियों में प्यास का एहसास कम होता है इसलिए हम उचित मात्रा में पानी नहीं पी पीते हैं। यदि हम सही मात्रा में पानी पीकर खुदको हाइड्रेट रखें तो स्किन और बालों में रूखापन नहीं आताहै सर्दियों में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी रोज़ पीना चाहिये।

ड्राई स्किन के लिए

ड्राई स्किन सर्दियों की सबसे कॉमन प्रॉब्लम है ड्राई स्किन के लिए चेहरे पर मॉइस्चराइज़र की जगह बादाम तेल का उपयोग करें। रूखेपन को दूर करने के साथ -साथ बादाम तेल सबसे असरदार नेचुरल फेसिअल आयल होता है।

हैल्दी स्किन के लिए

नॉर्मल या ड्राई स्किन पर ओटमील और दूध का मास्क नियमित रूप से लगाएं। इसके लिए 1 चम्मच ओटमील को आधी कटोरी कच्चे दूध में 15 मिनट के लिए भिगो लें। इस मास्क को 20 मिनट तक चेहरे पर लगा कर रखें और फिर चेहरे को सादे पानी से धो लें। सर्दियों में स्किन के पोषण के लिए यह बहुत ही बढ़िया मास्क है।

ऑयली स्किन के लिए

ऑयली स्किन है तो चेहरे को नियमित धोने की आदत रखें। क्लीनज़िंग और टोनिंग के साथ त्वचा को हमेशा साफ़ रखें। क्लीनजिंग के लिए चेहरे को कच्चे दूध से कॉटन बॉल्स की मदद से साफ़ करें और टोनर के लिए गुलाब जल का उपयोग करें। यह सबसे अच्छा नेचुरल टोनर है।

मुलायम होठो  के लिए

सर्दियों में लिप बाम जरूर लगायें क्योंकि ठंडी और रूखी हवा से होठो के सूखने पर पपड़ी बनने लगती है नेचुरल लिप बाम के रूप में दूध की क्रीम का उपयोग कर सकते है।

 

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment