webduniyahindi | 1 हफ्ते में कोहनी और घुटनों के कालेपन से छुटकारा पाएं
1689
post-template-default,single,single-post,postid-1689,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-10.0,wpb-js-composer js-comp-ver-4.12,vc_responsive
1 हफ्ते में कोहनी और घुटनों के कालेपन से छुटकारा पाएं

1 हफ्ते में कोहनी और घुटनों के कालेपन से छुटकारा पाएं

1 हफ्ते में कोहनी और घुटनों के कालेपन से छुटकारा पाएं

 

एलोवेरा

एलोवेरा एक नेचुरल स्किन लाइटनर है. साथ ही इसके इस्तेमाल से नमी भी बनी रहती है. ये नई कोशिकाओं को बनने में भी मदद करता है.एलोवेरा के अंदर का गूदेदार भाग निकालकर उसे प्रभावित जगह पर मलें.जेल लगाने के बाद उसे कुछ देर के लिए छोड़ दें और बाद में हल्के गुनगुने पानी से साफ कर लें.

 खीरा और इमली

एक चम्‍मच खीरे का रस और आधा चम्‍मच इलमी का गूदा मिलाएं और फिर इसे कोहनी और घुटनों पर लगाएं और 15 मिनट के बाद धो लें.

 

 सिरका और दही 

दही में लैक्‍टिक एसिड पाया जाता है जो कि बिल्‍कुल ब्‍लीच की तरह काम करता है. एक कटोरी में दही और सिरके की एक मात्रा मिलाएं और इससे कोहनी और घुटनों की मसाज करें. 15 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें. इस उपाय को कुछ दिनों तक रोजाना करें.

 नारियल तेल 

रोज रात को सोने से पहले अपने कोहनी और घुटनों की नारियल तेल से मालिश करें. नारियल तेल में लॉरिक एसिड और प्रोटीन होता है जो कि रूखी त्‍वचा को ठीक करता है.

 दूध और शहद 

एक कटोरी में दूध और शहद मिलाकर इससे कोहनी और घुटनों की मालिश करें. इसको 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर इसे ठंडे पानी से धो लें.

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment