webduniyahindi | सुबह उठते ही लें ये नाम नहीं रहेगी धन की कमी
1692
post-template-default,single,single-post,postid-1692,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive

सुबह उठते ही लें ये नाम नहीं रहेगी धन की कमी

सुबह उठते ही लें ये एक नाम ,नहीं रहेगी पैसों की कमी

 

हिन्दू धर्म में तुलसी की पूजा करने का विधान है धर्म ग्रन्थ के अनुसार इससे भगवान् विष्णु और माता लक्ष्मी की कृपा जल्दी ही प्राप्त होती है। पूजन के साथ ही इसे औषिधि के रूप में भी प्रयोग किया जाता है। तुलसी में कई औषिधीय गन भी होते हैं। लेकिन इसके अलावा तुलसी से जुड़े हुए कई ऐसे भी उपाय हैं जिन्हें करने से सुख सौभाग्य की प्राप्ति होती है और सभी बाधाओं से मुक्ति मिलती है।

कार्य की सफलता के लिए करें ये उपाय 

कार्य की सफलता के लिए तुलसी की जड़ को पहले दिन निमंत्रण देकर आएं और अगले दिन उन्हें प्रणाम कर अपने घर ले आएं। इसके बाद इन्हें गंगाजल से साफ करें और पूजा करें। इसके बाद इसे दाईं बाजु पर पीले कपड़े में लपेट कर बांध लें। इससे आपके कार्य सफल होंगे और आर्थिक समस्या दूर होगी।

बीमारी से मुक्ति के लिए 

यदि किसी का स्वास्थ्य खराब हो या नजर लग जाये तो तुलसी के 7 पत्ते और सात काली मिर्च मुट्ठी में लेकर उस पीड़ित व्यक्ति के सर से लेकर पैर तक 21 बार ॐ ॐ मन्त्र बोलते हुए उतार लें फिर काली मिर्च उसे खाने को दें और तुलसी के पत्ते की गोलियां बनाकर पानी से निगलने को दें।

धन प्राप्ति के लिए  

यदि आप आर्थिक रूप से समृद्ध होना चाहते हैं तो अपने घर के मुख्य द्वार के दोनों और तुलसी के गमले रखें। और प्रतिदिन तुलसी की पूजा करें। इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और सकारात्मक ऊर्जा  आएगी। इसके साथ ही वीरवार को तुलसी में दूध चढ़ाएं और शाम को तेल का दीपक जलाएं। इससे पैसों से जुडी परेशानी दूर जो जाएगी।

जिद्दी संतान के लिए

यदि आपकी संतान जिद्दी है तो घर में पूर्व दिशा में रखे तुलसी के पौधे के तीन पत्ते रविवार को छोड़कर रोज खिलाएं। संतान का जिद्दीपन सही होने लगेगा।

हिन्दू धर्म में तुलसी को माता के रूप में पूजा जाता है। तुलसी के आठ नाम बताये गए हैं जिन्हें सुबह लेने से जीवन में आने वाले संकट से मुक्ति मिलती है ये नाम लेने से जीवन में किसी चीज का अभाव नहीं रहता है।

1 .वृंदा, 2 .वृंदावनी, 3 .विश्व पूजिता , 4 .विश्व पावनी , 5 .पुष्प धारा , 6 . नंदिनी , 7 .तुलसी , 8 .कृष्ण जीवनी।

 

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment