webduniyahindi | अब घर में बनी हुई दवा से छुड़ाएं शराब और सिगरेट की बुरी लत !
932
post-template-default,single,single-post,postid-932,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive

अब घर में बनी हुई दवा से छुड़ाएं शराब और सिगरेट की बुरी लत !

घर में बनी हुई दवा से छुड़ाएं शराब-सिगरेट की बुरी लत !

 

शराब पीना और सिगरेट पीना एक ऐसा नशा है जिसकी लत अगर किसी को लग जाये तो उसे छुड़ाना बहुत मुश्किल हो जाता है। शराब और सिगरेट पिने से एक तो व्यक्ति की सेहत पर बुरा असर पड़ता है और दूसरा घर में क्लेश बना रहता है। कुछ लोग इस बुरी लत से छुटकारा पाना चाहते हैं लेकिन छोड़ नहीं पाते हैं। ऐसे में घर पर ही आप एक ऐसी दवा बना सकते हैं जिससे किसी भी नशे की बुरी लत को छोड़ने में मदद मिलेगी। आइये जानते हैं दवा के बारे में। ..

सामग्री :-

100 ग्राम अदरक 

2 या 3 निम्बू का रस 

घर में बनी हुई दवा से छुड़ाएं शराब-सिगरेट की बुरी लत !

एक चम्मच सेंधा नमक 

घर में बनी हुई दवा से छुड़ाएं शराब-सिगरेट की बुरी लत !

 

इस्तेमाल करने का तरीका :

इस दवा को बनाने के लिए सबसे पहले अदरक को छीलकर पतले और  छोटे छोटे टुकड़ों में काट लें। अब इस पर सेंधा नमक और निम्बू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें। मिक्स करने के बाद अदरक को प्लेट में डालकर धुप में सूखने के लिए रख दें। जब ये टुकड़े अच्छी तरह सुख जाएँ तो इन्हे किसी एयर टाइट डिब्बे में रख लें। और नशा करने वाले व्यक्ति को चूसने के लिए कहें। जब भी सिगरेट या शराब पीने की चाह हो तो अदरक की टुकड़े को मुँह में डालकर चूसें।

ऐसा करने से किसी भी तरह का नशा करने का मन नहीं करेगा। और इससे कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा।

घर में बनी हुई दवा से छुड़ाएं शराब-सिगरेट की बुरी लत !

 

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment