webduniyahindi | शरद पूर्णिमा से दीवाली तक करें ये उपाय ,माँ लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी धन
1192
post-template-default,single,single-post,postid-1192,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive

शरद पूर्णिमा से दीवाली तक करें ये उपाय ,माँ लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी धन

शरद पूर्णिमा से दीवाली तक करें ये उपाय ,माँ लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी धन

 

5 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा है और २१ अक्टूबर को दीपावली। यह दोनों दिन माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं। इन दिनों में महालक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए बहुत उपाय अनुष्ठान और पूजन किये जाते हैं। लेकिन देवीय शक्तियां वहां वास करती हैं जहाँ सकारात्मकता होती है।

माँ लक्ष्मी संसार का आधार हैं। महालक्ष्मी माँ सिर्फ धन ही नहीं प्रदान करतीं। क्योंकि मात्र धन से ही शांति नहीं मिलती है धन से ही भोजन खरीदा जा सकता है। लेकिन भूख और स्वास्थ्य नहीं। रुपया पैसा हजारों के पास हो सकता है लेकिन ये आवश्यक नहीं है कि उसके पास रूप ,यौवन, पद ,धन प्रतिष्ठा ,ऐश्वर्य, स्वास्थ्य भी मिलें। लेकिन माँ लक्ष्मी की कृपा से ये सब प्राप्त हो जाता है।

इसके लिए आपको शरद पूर्णिमा से लेकर दीपावली तक प्रतिदिन एक ये छोटा सा उपाय करना है। जिससे आपको माँ लक्ष्मी प्रसन्न होकर सब कुछ प्रदान करेंगी। तो आइये जानते हैं आपको क्या करना है।

सूर्यास्त के समय घर में कच्चा दूध लाकर उस दूध में शहद और गंगाजल मिला लें। फिर इसके दो बराबर भाग क्र लें। एक भाग से सभी परिवार के सदस्यों को स्नान कराएं।उनके स्नान के पानी में थोड़ा सा ये जल मिला दें। इससे सभी रोगरहित रहेंगे। और दूसरे भाग से सारे घर में छिड़काव कर दें। ध्यान रहे कि घर का कोई कमरा और कोई कोना छूटे नहीं। इसके बाद जो दूध बच जाये उसे अपने घर के मेन गेट के बाहर धार बनाकर फैला दें।

शरद पूर्णिमा से आरम्भ करके दीवाली तक ऐसा करने से घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है। और साथ ही घर में कोई बुरी शक्ति प्रवेश नहीं कर पाती है। और धन संबंधी समस्याओं का अंत  होता है घर में सुख समृद्धि का वास होने लगता है।

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment