webduniyahindi | सर्दी में फटे होठों को मुलायम रखता है घर में बना ये लिप बाम
1494
post-template-default,single,single-post,postid-1494,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive
सर्दी में फटे होठों को मुलायम रखता है घर में बना ये लिप बाम

सर्दी में फटे होठों को मुलायम रखता है घर में बना ये लिप बाम

सर्दी में फटे होठों को मुलायम रखता है घर में बना ये लिप बाम

 

सर्दी का मौसम बहुत ही मस्त होता है। लकिन कुछ लोगों को इस मौसम में बहुत सी परेशानी झेलनी पड़ती है। इनमे सबसे बड़ी समस्या है फटे होठ और रूखी त्वचा। फटे होठों को नर्म और मुलायम रखना बड़ी चुनौती होती है। इसके लिए लोग दिनभर लिप बाम लगाते रहते हैं ,लकिन थोड़ी ही देर बाद इसका असर खत्म हो जाता है। अगर आप भी मार्किट में मिलने वाले लिप बाम का बार बार इस्तेमाल करते हैं तो हम आपको बता रहे है की घर में कैसे लिप बाम बनाकर होठो को सेहतमंद बना सकते हैं।

 

 ऐसे बनाएं

माइक्रोवेव बाउल में थोड़ा पेट्रोलियम जेली डालें ,अपनी जरूरत के अनुसार जितना ज्यादा या कम पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करें। अगर आप पूरा पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करते हाँ तो तैयार लिप बाम को उसी कंटेनर में डालकर स्टोर कर सकते हैं।

गर्म करें

आप अपने पेट्रोलियम जेली को माइक्रोवेव में या हीट -प्रूफ बाउल में डालकर खोलते पानी में रखकर गर्म कर सकते हैं।

कलर का मिश्रण

पेट्रोलियम जेली में रंग मिलाने के लिए अपनी मनपसंद लिपस्टक से एक छोटा सा टुकड़ा काटें ,आई -शैडो ,या थोड़ा सा ब्लश स्क्रैप करें और अच्छे में मिलाएं। एक चम्मच के सहारे अच्छी तरह से इसे मिलाएं। इसे फिर से गर्म करें ताकि मिलाने में आसानी होगी।

खुशबू के लिए

थोड़ा सा जूस या अर्क मिलाएं। जितनी खुशबू आप चाहते हैं उतना जूस या अर्क मिलाएं। इस मिश्रण को ठन्डे होने दें फिर बाम को कंटेनर में भर दें और जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल

जानिए कैसे बनाएं  घर पर  लिप बाम

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment