webduniyahindi | अब बिना डाइटिंग के कुछ ही दिनों में घटाएं वजन, इन 5 तरीकों से
582
post-template-default,single,single-post,postid-582,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive

अब बिना डाइटिंग के कुछ ही दिनों में घटाएं वजन, इन 5 तरीकों से

अब बिना डाइटिंग के कुछ ही दिनों में घटाएं वजन ,इन 5 तरीकों से

 

घंटों तक जिम में कसरत करना कोई नहीं चाहता लेकिन बढ़ते हुए वजन की टेंशन से इंसान कुछ भी करने को तैयार हो जाता है। फिर चाहे वह अपने पसंदीदा फ्रूट को गुड़ बाय कहना हो या फिर डाइट चार्ट को पूरी तरह से फॉलो करना। लेकिन आज हम आपको वजन कम करने का एक ऐसा तरीका बताएंगे। जिसके लिए अब आपको अपने पसंदीदा चीजों से बॉय नहीं कहना पड़ेगा।

excercise

अपना वजन जल्दी से कम करने के लिए आज हम आपको 5 तरिके बताएंगे जिन्हे अपनाकर आप अपना वजन जल्दी ही कम कर सकते हैं। तो आइये जानते हैं कि क्या हैं वो तरिके   ……….

मैचा चाय (Matcha Tea)

मैचा चाय जापान की जादुई चाय है जिसे पीकर आप कुछ ही दिनों में स्लिम ट्रिम हो जायेंगे। इस चाय में हेल्फी फ़ूड के इंग्रीडिएंट होते हैं जो आपके वजन को कम करने के साथ ही आपको मेंटल रिलीफ भी देता है। 

वैसे तो प्रत्येक ग्रीन टी शरीर का वजन घटाने में कारगर होती है। लेकिन मैचा चाय की खासियत है कि इसमें विटामिन, मिनरल्स एंटी ऑक्सीडेंट के साथ साथ अमीनो एसिड भी होता है जो बाकी किसी में नहीं होता।

 

 

नारियल पानी

रोजाना नारियल पानी पीना आपके वेट को कम कर सकता है। ये आपकी भूख को दबाता है और शरीर के फेट को कम करता है।

टरमरिक लेमन टी

झटपट बनने वाली ये टर्मरिक लेमन टी भी आपके वजन को चुटकियों में कम कर देगा। इसे बनाने के लिए हल्दी पाउडर ,चाय की पत्ती ,दालचीनी को एकसाथ पानी में डालें और उसे कुछ देर तक उबालें।

ठंडा होने पर उसमें थोड़ा सा निम्बू डालें और उसे पियें। ये ड्रिंक आपके शरीर के फैट को कम करने में मदद करेगा।

वेजिटेबल जूस

फलों के जूस में शुगर की मात्रा होती है  बजाय यदि आप सब्जियों का जूस पिएंगे तो वो आपके वेट को जल्दी कम करेगा। ये जूस आपके शरीर को  क्लीन करेगा। और आपको भरपूर मात्रा में विटामिन्स और मिनरल्स मिलेगा। साथ ही वेट भी कम होगा।

पानी पीना

पानी आप यदि प्रतिदिन 3 से 4 लीटर पियें तो भी आपका वजन तेजी से कम होगा।

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment