webduniyahindi | क्या 2 हजार का नोट होगा बंद ,राजयसभा में उठा सवाल
617
post-template-default,single,single-post,postid-617,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive

क्या 2 हजार का नोट होगा बंद ,राजयसभा में उठा सवाल

2 हजार रूपये का नोट होगा बंद,राजयसभा में उठा सवाल

नई दिल्ली :-संसद में आज 2 हजार के नोट को लेकर आज एक बार फिर सवाल उठा। यह नोट सरकार ने नोटबंदी  जारी किया था। इस पर  ने राजयसभा में कहा कि 2000 के नोट को बंद करने का उसका कोई प्रस्ताव नहीं है।

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि दो हजार रूपये  के नोट को बंद  कोई विचार नहीं है। इससे पहले समाजवादी पार्टी ने नरेश अग्रवाल ने व्यवस्था का प्रश्न उठाते हुए कहा कि  संसद का सत्र चल रहा है। और परम्परा के अनुसार सरकार को महत्वपूर्ण निर्णयों की घोषणा संसद में करनी चाहिए।

मिडिया के अनुसार सरकार ने भारतीय रिजर्व बैंक को दो हजार रूपये की छपाई बंद करने को कहा है। उन्होंने कहा कि जेटली को यह बात स्पष्ट करनी चाहिए।

बाजार में पिछले कई दिनों से यह खबरें चल रही हैं कि सरकार जल्द ही दो हजार रूपये के नोट को बंद करके 200 के नए नोट जारी करने वाली है लेकिन जेटली ने साफ़ कह दिया है कि दो हजार रूपये के नोट बंद नहीं किये जायेंगे।

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment