webduniyahindi | रोजाना पिएं पालक का जूस, होंगे इतने फायदे
1695
post-template-default,single,single-post,postid-1695,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive
रोजाना पिएं पालक का जूस, होंगे इतने फायदे

रोजाना पिएं पालक का जूस, होंगे इतने फायदे

रोजाना पिएं पालक का जूस, होंगे इतने फायदे

 

पालक में विटामिन की अच्छी मात्रा होती है. ऐसे में पालक का जूस पीने से हड्ड‍ियां मजबूत होती हैं.

पाचन क्रिया को दुरुस्त रखने के लिए भी पालक का जूस पीने की सलाह दी जाती है. ये शरीर के विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मददगार है. इसके अलावा अगर आपको कब्ज की समस्या है तो भी पालक का जूस आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

 पालक के जूस में एंटी-ऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं. जो त्वचा की झुर्रियों को दूर करने में मदद करते हैं. साथ ही इसके सेवन से चेहरे पर ग्लो आता है.

अगर आपको त्वचा से जुड़ी कोई समस्या है तो पालक का जूस पीना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. पालक का जूस पीने से त्वचा निखरी और जवान बनी रहती है. ये बालों के लिए भी अच्छा है.

गर्भवती महिलाओं को भी पालक का जूस पीने की सलाह दी जाती है. पालक का जूस पीने से गर्भवती महिला के शरीर में आयरन की कमी दूर हो जाती है.

कई अध्ययनों में कहा गया कि पालक में मौजूद कैरोटीन और क्लोरोफिल कैंसर से बचाव में सहायक हैं. इसके अलावा ये आंखों की रोशनी के लिए भी अच्छा है.

पालक का जूस बनाने की विधि

पालक का जूस बनाने के लिए पालक और पुदिना की पत्तियों को धोकर मिक्सर में पीस लें. फिर इसमें पानी, भुना हुआ जीरा, काला नमक और नींबू मिलाकर तैयार कर के पीलें.

 

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment