webduniyahindi | प्रतिदिन सिर्फ 5 मिनट करें ओम का उच्चारण, कई बीमारियां रहेंगी दूर
902
post-template-default,single,single-post,postid-902,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive
रोजाना सिर्फ 5 मिनट करें ओम का उच्चारण ,कई बीमारियां रहेंगी दूर !

प्रतिदिन सिर्फ 5 मिनट करें ओम का उच्चारण, कई बीमारियां रहेंगी दूर

रोजाना सिर्फ 5 मिनट करें ओम का उच्चारण ,कई बीमारियां रहेंगी दूर !

रोजाना सिर्फ 5 मिनट करें ओम का उच्चारण ,कई बीमारियां रहेंगी दूर !

रोजाना सिर्फ 5 मिनट करें ओम का उच्चारण ,कई बीमारियां रहेंगी दूर !

तीन अक्षरों से मिलकर बना है ओम शब्द। अ  का मतलब होता है उत्प्न्न होना। उ से उठना ,म से मौन। इस पवित्र शब्द ओम का उच्चारण धार्मिक ही नहीं ये सेहत के लिए भी काफी लाभदायक है। रोजाना सिर्फ 5 मिंट के लिए ओम का उच्चारण किया जाये।तो आपको बहुत सी बिमारियों से मुक्ति मिल सकती है।

ओम के उच्चारण करने के लिए जमीन पर सीधे बैठ जाएँ। ध्यान रखें कि एकदम सीधी पोजीशन में बैठें। आँखें बंद करके गहरी साँस भरते हुए ओम का उच्चारण करें और धीरे धीरे साँस बाहर छोड़ें। इससे शरीर के अंदर कम्पन्न होना जरूरी है। रोजाना सिर्फ पांचमिनट इसका उच्चारण करने से आप कई रोगों से बच सकते हैं।

रीढ़ की हड्डी की मजबूती

हर रोज के बिजी शेड्यूल में से अपने लिए भी टाइम निकालें। और रोजाना सिर्फ पांच मिनट ओम का उच्चारण करने से रीढ़ की हड्डी से जुडी हर परेशानी दूर हो जाती है।

नींद की परेशानी

कुछ लोग रात में नींद ना आने की समस्या से परेशान रहते हैं। अनिंद्रा की इस परेशानी को दूर करने के लिए रोजाना रत को ओम का उच्चारण करें अच्छी नींद आएगी।

तेज दिमाग

ओम का उच्चारण दिमाग की गतिविधियों को तेज करता है। जिससे एकाग्रता बढ़ती है और चीजों को याद करने में आसानी रहती है।

थकान गायब

कई बार काम की अधिकता से थकान हो जाती है। जिससे सेहत पर भी असर पड़ता है और ओम के उच्चारण से थकान भी दूर हो जाती है।

थायराइड से छुटकारा

आजकल हैपलड़प्रेशर की समस्या आम हो गयी है जिससे सेहत से जुडी और भी समस्या होनी शुरू हो जाती हैं। इसके लिए हर रोज ओम का उच्चारण करें। यह शरीर में ब्लड सर्क्युलेशन को ठीक रहता है। जिससे ब्लड प्रेशर ठीक रहता है।

घबराहट दूर

गर्मी या फिर किसी और वजह से घबराहट होने की परेशानी है तो इसके लिए ओम का उच्चारण सबसे अच्छा तरीका है इससे घबराहट दूर हो जाती है।

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment