webduniyahindi | इस नवरात्रि घर लें आएं ये 6 चीजें ,कभी नहीं होगी पैसे की कमी
1139
post-template-default,single,single-post,postid-1139,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive

इस नवरात्रि घर लें आएं ये 6 चीजें ,कभी नहीं होगी पैसे की कमी

इस नवरात्रि घर लें आएं ये 6 चीजें ,कभी नहीं होगी पसे की कमी

 

नवरात्रि शुरू हो चुके हैं नवरात्रि में माँ लक्ष्मी हर किसी के घर विराजमान हो सकती है लेकिन इसके लिए आपको नवरात्रि में विधि विधान से पूजा करनी होगी। घर में साफ़ सफाई और कुछ ऐसे उपाय जिन्हे अपनाने से माँ लक्ष्मी का वास हो सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है। जिन चीजों को घर में लाने से माँ दुर्गा प्रसन्न होती हैं और घर परिवार पर देवी की विशेष कृपा बनी रहती है। शास्त्रों के अनुसार देवी को प्रसन्न करने के लिए गर में इन चीजों को लाएंगे तो कभी भी पैसों की तंगी नहीं होगी।

कमल का फूल :-

कमल देवी लक्ष्मी का प्रिय फूल होता है नवरात्रि में कमल का फूल या उससे संबंधित चित्र घर लाने से देवी लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है। नवरात्रि के दौरान घर में सोने या चंडी का सिक्का लाना भी शुभ माना जाता है। सिक्के पर लक्ष्मी या भगवन गणेश का चित्र बना हुआ भी शुभ होता है।

केले का पौधा :-

नवरात्रि में केले के पुढे को घर लाना बहुत शुभ होता है। इसे गमले में रोपकर घर के आंगन में रखें। पूजा करने के बाद रोजाना जल दें। प्रत्येक गुरुवार दूध अर्पित करें। ऐसा करने से पैसों की कमी नहीं रहती है।

शंखपुष्पी :-  

अपने घर पर नवरात्रि के मोके पर शंखपुष्पी की जड़ खरीदकर लाएं। शुभ मुहूर्त में इसकी जड़ को एक चंडी की डिब्बी में रखें। और इस डिब्बी को  या अपने ऑफिस की तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से कभी पैसों की तंगी नहीं होगी।

धतूरे की जड़ :-

पूजा में धतूरे का बहुत ही ज्यादा महत्त्व होता है। यहां तक तांत्रिक भी इसका इस्तेमाल करते हैं नवरात्रि में धतूरे की जड़ को अपनी पूजाघर में स्थापित करें। और नौ दिन तक महाकाली की पूजा अर्चना करें।

बड़ के पत्ते :-

बड़ के पेड़ से ताजे पत्ते तोड़कर लाएं और उस पत्ते पर स्वस्तिक बनाकर पूजा के स्थान पर रख दें। नवरात्रि में पूजा करते वक्त ीे पत्ता देवी माँ को चढ़ाएं। ऐसा करने  की कृपा आप पर सदा बनी रहती है।

दूधी की जड़ी :-

दूध  की जड़ी को लाकर एक ताबीज जैसा बना लें और इसे अपने शरीर के किसी भी अंग पर पहन लें। ऐसा करने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment