webduniyahindi | नेचुरल ब्यूटी केअर
354
post-template-default,single,single-post,postid-354,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive
नेचुरल ब्यूटी केयर

नेचुरल ब्यूटी केअर

नेचुरल ब्यूटी केयर

होममेड नेचुरल प्रोडक्ट के इस्तमाल से त्वचा स्वस्थ दिखने लगेगी और बाल पहले से मजबूत हो जायेंगे। घर में बनाये कुछ फेस पैक ,हेयर पैक.

  1. वाटर थेरेपी

    गरम हवाओं से त्वचा काफी रूखी महसूस होती है ऐसे में दिन में 3 -4 बार ठंडे पानी से चेहरा धोए और बिन पोंछे त्वचा को यो ही रहने दें। हल्के गीले चहरे पर मॉस्चराइज़र लगा केर छोड़ दें। ऐसे में चहरे को पर्याप्त नमी मिलेगी। त्वचा ऑयली हो तो पानी से चेहरा धोने के बाद गुलाबजल लगाएँ और थपथपाकर सुखाएँ अगर त्वचा रूखी है तो चेहरा धोने के बाद एक बूंद फेस सीरम लगाएँ और चेहरा  यो ही छोड़ दे। रूखापन वाला खिचाव दूर होने में मददत मिलेगी।

  2. एंटी एजिंग मास्क

    कांच की कटोरी में स्टॉबेर्री पल्प ,कॉफी ,मुल्तानी मिटटी व् कोका पाउडर मिला केर स्मूद पेस्ट बनाये। और इसे चेहरे पर 15 मिनट तक लगा केर रखे और इसे हल्के हाथ से स्क्रब करते हुए धोएं ,जिससे यह त्वचा को एक्सोफोलिएट कर सके।

  3. स्मूदनिंग मास्क

    बादाम का तेल ,ऑलिव ऑइल ,विटामिन E कैप्सूल ,मनपसंद असेंशियल ऑइल ,सूखे संतरे के छिलके या अखरोट का पाउडर ले। इन सब को अच्छे से मिक्स करें और चहरे पर लगा केर हाथ से स्क्रब करें।

  4. एक्ने मास्क

    जौ का आटा ,नीबू का रस ,शहद ,टी ट्री असेंशियल ऑइल की 4 बूंदे एक साथ  मिलाएं यह पेस्ट साफ त्वच पर 15 मिनट तक लगा कर रखे। और उसके बाद ठंडे पानी से धो ले। हफ्ते में दो बार करे।

  5. हेयर सीरम

    नारियल का तेल एक कटोरी में डालें।  अपनी पसंद  असेंशियल ऑइल की 5 बूंद मिला कर अच्छी तरह हिलाएँ। बालों की जड़ों में लगाएं और बालों में भाप लगाएँ या गरम पानी में भिगो कर निचोड़े तौलिए से बालों को अच्छी तरह लपेट लें।

  6. कंडीशनर

    कंडीशनर के लिए 2 कप फ़िल्टर का पानी उबालें। इसमें गुच्छे रोजमेरी और 2 छोटे चम्मच पोदीना डाले और आँच से उतार कर 30 मिनट तक ढक कर रखे कुछ बूंदे लौवेंडर असेंशियल ऑइल डालें।

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment