webduniyahindi | सिर्फ 1 हफ्ते में करें मोटापा कम
1656
post-template-default,single,single-post,postid-1656,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive
सिर्फ 1 हफ्ते में करें मोटापा कम

सिर्फ 1 हफ्ते में करें मोटापा कम

सिर्फ 1 हफ्ते में करें मोटापा कम

मोटापे को कम करना बहुत जरूरी है क्योंकि यह शरीर को धीरे -धीरे कई बिमारियों के होने का कारण बन जाता है अगर आप अपने मोटापे को कम करना चाहते है तो जिम या अन्य ट्रीटमेंट के सहारे ही मत बैठिएं बल्कि घर पर ही इसका घरेलू उपाय अपनाएं।

 

पेट की चर्बी कम करने का उपाय 

ग्रीन टी में अदरक डालकर उबाल लें। फिर इसे छलनी में छान लें और फिर इसमें नींबू का रस और शहद मिलाकर पिएं। इस चाय को रोज सुबह खाली पेट पिएं। इसका सेवन दिन में 3 बार करोंगे तो मोटापा जल्द ही कम होता दिखाई देगा।

ग्रीन टी में एंटीओक्सीडेट्स होता है जो मोटापा कम करने में सहायक है। इसके अलावा नींबू में साइड्रिक एसिड होता है जो पेट की चर्बी हो कम करता है।

इस उपाय हो अपनाने के अलावा रोज एक्सरसाइज जरूर करें। ठंडा पानी ना पी कर गर्म पानी ही पीएं। इससे जल्द ही आपका मोटापा कम हो जाएगा।

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment