webduniyahindi | मोमोज के शौकीन हैं तो संभल जाएँ वरना …………..
665
post-template-default,single,single-post,postid-665,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive
मोमोज के शौकीन हैं तो संभल जाएं वरना

मोमोज के शौकीन हैं तो संभल जाएँ वरना …………..

मोमोज के शौकीन हैं तो संभल जाएं वरना। ….

 

मोमोज को देखते ही लोगों के मुँह में पानी आ जाता है। मोमोज की लाल रंग की स्पाइसी चटनी और उसमे डिप करके मोमोज को खाना सभी को पसंद है। जगह -जगह इस जंक फ़ूड के स्टॉल लगे रहते हैं जहाँ पर लोग इसके चटकारे लगते हुए दिखाई देते हैं।

वैसे तो सभी जंक फ़ूड सेहत के लिए नुकसानदायक होता है। लेकिन अगर मोमोज की बात की जाये तो आप भी मोमोज को खाने के पहले कई बार सोच लें।

मैदे की कोटिंग

मैदा शरीर के लिए बहुत नुकसान दायक रहता है। रोजाना इसे खाने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हो जाती है।

तीखी चटनी

हरी मिर्च सेहत के लिए अच्छी होती है। लेकिन लाल मिर्च पाउडर हानिकारक होता है। मोमोज की चटनी को तीखा बनाने के लिए लाल मिर्च पाउडर का ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। जो हमारे शरीर के लिए हानिकारक होता है।

कच्ची सब्जियों की फिलिंग

मोमोज के शौकीन हैं तो संभल जाएं वरना

मोमोज के शौकीन हैं तो संभल जाएं वरना

मोमोज के अंदर कच्ची सब्जियों की फिलिंग की जाती है। लेकिन अधिकतर दुकानदार इन सब्जियों को अंदर भरते वक्त ठीक से धोते नहीं हैं। जो कि अनहाइजेनिक होता है।

पत्तेदार सब्जियों में कीड़े हो सकते हैं

मोमोज के शौकीन हैं तो संभल जाएं वरना

मोमोज के शौकीन हैं तो संभल जाएं वरना

बरसात के मौसम में हरी पत्तेदार सब्जियों में कीड़े लगने की ज्यादा संभावना रहती है। और अगर सब्जियों को अच्छे से साफ नहीं किया जाये तो कीड़े खतरा बन सकते हैं।

 

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment