webduniyahindi | मानुषी छिल्लर बनी विश्व सुंदरी
1450
post-template-default,single,single-post,postid-1450,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive

मानुषी छिल्लर बनी विश्व सुंदरी

मानुषी छिल्लर बनी विश्व सुंदरी 

भारतीय सुंदरी ने चीन में आयोजित हो रहे मिस वर्ल्ड टूर्नामेंट के ग्रैंड फिनाले में शानदार जीत हासिल करके एक बड़ा मुकाम हासिल किया है.हरियाणा की छोरी मानुषी छिल्लर ने चीन के सान्या सिटी एरेना में सौंदर्य के सबसे बड़े और प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में सुंदरता का सबसे बड़ा ताज अपने नाम कर लिया है। यह उपाधि हासिल करने के लिए मानुषी को 117 अन्य सुंदरियों के साथ मुकाबला करना पड़ा.इस प्रतियोगिता में सभी प्रतिद्वंदियों को विभिन्न चरणों से होकर गुजरना होता है.

इस ख़िताब को जीतने वाली मानुषी छटी भारतीय महिला है। 2016 की मिस वर्ल्ड स्टेफनी ने बीस वर्षीय मानुषी को ये ताज पहनाकर सम्मानित किया। इसके अलावा मिस मैक्सिको फर्स्ट रनर अप रहीं जबकि मिस इंग्लैंड को सेकंड रनर अप के साथ संतोष करना पड़ा। ग्रैंड फिनाले में मानुषी को लास्ट फाइव कंटेस्टेंट्स में जगह मिल गयी थी। अन्य चार प्रतियोगी भी थी  जैसे इंग्लैंड ,मैक्सिको ,फ्रांस और केन्या।

हरियाणा के सोनीपत जिले  की मानुषी 2017 की मिस इंडिया भी रही हैं और अब सौंदर्य का ये ख़िताब जीतकर कर हर भारतीय को गौरवान्वित किया है।उन्होंने फिनाले में जूरी के सवालों के पुरे आत्मविस्वाश के साथ जवाब देकर सबसे ज्यादा प्रभावित किया। जूरी ने मानुषी से सवाल किया कि किस प्रोफेशन में सबसे अधिक वेतन मिलना चाहिए ,उन्होंने जवाब दिया कि सबसे अधिक सम्मान एक माँ को मिलना चाहिए ,इसके लिए माँ को वेतन के स्थान पर सम्मान और प्यार मिलना चाहिए।

मानुषी छिल्लर मेडिकल की छात्रा है और कार्डिएक सर्जन बनना चाहती है। मानुषी समाज सेवा से जुडी रही हैं,मानुषी ने एक केम्पेन के द्वारा 5000 महिलाओं को मासिकधर्म के दौरान स्वच्छता रखने के लिए जागरूक किया है।  मानुषी स्केचिंग और पेंटिंग बनाती  हैं और एक अच्छी इंडियन क्लासिकल डांसर हैं। उन्हें पैरा ग्लाइडिंग ,बंजी जंपिंग और स्कूबा डाइविंग जैसे खेल पसंद हैं।

हरियाणे की ये बाला 67 वीं विश्व सुंदरी बनी है ,इनसे पहले सफल बॉलिवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी ये खिलाब जीत चुकी हैं। इस ख़िताब के बाद मानुषी का विश्व सुंदरी बनने का बचपन का सपना पूरा हुआ है। अब तक रीता फारिया ,ऐश्वर्या राय ,डायना हेडन ,युक्ता मुखी और प्रियंका चोपड़ा जैसी भारतीय सुंदरियाँ ये ख़िताब जीत चुकी है और अब मानुषी ने ये ताज जीतकर दुनिया में भारतीय सौंदर्य का लोहा मनवा दिया है।

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment