webduniyahindi | मकर राशि वाले कैसे होते हैं जानते हैं इनका स्वभाव
1294
post-template-default,single,single-post,postid-1294,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive

मकर राशि वाले कैसे होते हैं जानते हैं इनका स्वभाव

मकर राशि वालो का स्वभाव, कैसे होते हैं मकर राशि वाले

 

मकर राशि शनि की राशि है  इस राशि के जातकों का स्वभाव थोड़ा सा सेल्फिश ,गुस्सैल,और अंहकारी होता है ये अहंकार कुछ ऐसा होता है की कुछ न आते हुए भी व्यक्ति बहुत आने के मद में रहता है। हालाँकि इस राशि के व्यक्ति इलेक्ट्रॉनिक्स गेजेट्स के उपयोग में बड़े माहिर होते हैं और इस क्षेत्र में काम करें तो बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं।

मगर शनि के कारण इनका स्वभाव बहुत बार आलसी भी रहता है यदि होरस्कोप में शनि की स्तिथि खराब हो तो शनि आलस के कारण इनकी उन्नति नहीं होते देता है। लेकिन यदि शनि अच्छा है तो इन्हे 36 वे वर्ष के बाद सफलता मिलती ही हैं। ये व्यक्ति गंभीर और सहनशील होते हैं। मगर मन के विरुद्ध कुछ भी होने पर निराशा इन्हे जल्दी ही घेर लेती है।

मकर राशि वालो का स्वभाव, कैसे होते हैं मकर राशि वाले

पुरुष :

मकर राशि के पुरुष महत्वकांक्षी तो होते हैं मगर अपने प्रयासों को गलत निर्णय और अहंकार के चलते सही दिशा नहीं दे पाते हैं। जिसके फलस्वरूप जीवन की घड़ी देर से ही शुरू होती है। 32 वे से 36 वे वर्ष के बाद ही जीवन में स्टेबिल्टी आती है। अपनी पत्नी से इनकी अपेक्षाएं बढ़ी -चढ़ी रहती हैं। और इसी के चलते खटपट बनी रहती है। ये परिवार के प्रति बहुत पजेसिव रहते हैं।

स्त्रियां :

मकर राशि की स्त्रियां बहुत सहनशील होती हैं पीटीआई और बच्चों से बहुत लगाव रहता है। स्वाभिमानी भी होती हैं। भौतिकता का आकर्षण भी होता है। मगर पीटीआई के साथ हर स्तिथि में गुजारा करने की ताकत रहती है।

बच्चे :

मकर राशि के बच्चे अक्सर पढ़ाई में पीछे रहते हैं। नहे पुरस्कार या प्रसिद्धि का कोई लालच नहीं रहता। मशीनों में तोड़ फोड़ की रूचि रहती है।

लग्न या अन्य ग्रहों की पोजीशन अच्छी रहने पर ये पढ़ाई में सही काम कर पाते हैं।

मकर राशि वालों को शनि के मंत्रो का जाप करना चाहिए और समय समय पर दान देना चाहिए

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment