webduniyahindi | काली मिर्च के 6 चमत्कारी उपाय ,सिर्फ 10 मिनट में दिखेगा असर “ज्योतिष उपाय “
797
post-template-default,single,single-post,postid-797,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive
काली मिर्च के 6 चमत्कारी उपाय ,सिर्फ 10 मिनट में दिखेगा असर "ज्योतिष उपाय "

काली मिर्च के 6 चमत्कारी उपाय ,सिर्फ 10 मिनट में दिखेगा असर “ज्योतिष उपाय “

काली मिर्च के 6 चमत्कारी उपाय ,सिर्फ 10 मिनट में दिखेगा असर “ज्योतिष उपाय “

 

काली मिर्च रसोईघर में इस्तेमाल एक मसाले के रूप में जानी जाती है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र में काली मिर्च के अनेक उपाय बताये गए हैं जिन्हे करके आप अपनी सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं

काली मिर्च के 6 चमत्कारी उपाय ,सिर्फ 10 मिनट में दिखेगा असर "ज्योतिष उपाय "

काली मिर्च के 6 चमत्कारी उपाय ,सिर्फ 10 मिनट में दिखेगा असर “ज्योतिष उपाय “

छोटी सी दिखने वाली काली मिर्च न सिर्फ हमारे स्वास्थ्य का का ख्याल रखती है बल्कि इसका उपयोग हम अनेक प्रकार की बाधाओं को दूर करने में भी कर सकते हैं।

ज्योतिष शास्त्र में काली मिर्च के अनेक ऐसे उपाय बताये गए हैं जिनसे आप अपने घर में नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट कर सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर सकते हैं। तो आज हम आपको काली मिर्च के 6 ऐसे उपाय बताएंगे जिनका असर बहुत जल्दी देखने को मिलता है। और ये उपाय हर प्रकार की बाधाओं को भी नष्ट करते हैं।

1 .ज्योतिष शास्त्र में काली मिर्च को शनि ग्रह का कारक माना गया है। यदि किसी व्यक्ति के ऊपर शनि की ढैया या शनि की साढ़े साती चल रही है तो उसे काले कपड़े में थोड़ी सी काली मिर्च और कुछ पैसे दान करने चाहिए। इस उपाय से शनि देव का प्रकोप शीघ्र ही दूर हो जाता है यह एक सिद्ध उपाय है।

२. अगर आपके काम बनते -बनते बिगड़ जाते हैं या कोई काम काफी दिनों से अटका हुआ है। तो ज्योतिष शटर में इसका बहुत ही सरल उपाय है। घर से बाहर निकलते समय घर के मुख्य द्वार पर काली मिर्च रखें और बाहर जाते वक्त इनके ऊपर पैर रखकर जाएँ।

लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि मिर्च के ऊपर पैर रखकर तुरंत वापस घर में ना आएं। वर्ण ये उपाय निष्फल हो जायेगा।

3 . यदि आप धन की समस्या से परेशान है तो काली मिर्च के 5 दाने लें और उन्हें अपने ऊपर से 7 बार वार लें। इसके बाद उन काली मिर्च को किसी चौराहे या सुनसान सड़क पर चार दानें चारों दिशाओं में फेंक दें और एक मिर्च का दाना आसमान की तरफ उछाल दें और वहाँ से लौटते वक्त पीछे पलटकर ना देखें

4 . यदि आपके घर में अक्सर कोई बीमार रहने लगा है। या छोटी -छोटी बात पर बहुत बड़ा क्लेश हो जाता है तो यह सब नकारात्मक ऊर्जा के कारण होता है। ज्योतिष शास्त्र में इसके बहुत से सरल उपाय बताये गए हैं।

काली मिर्च के 6 -7 दानें लें और उन्हें किसी दिए में रखकर घर के किसी कोने में जला दें। घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाएगी। 

5 . यदि घर में किसी बुरी शक्ति का वास हो, तो इसे दूर करने के लिए 5 ग्राम हींग, 5 काली मिर्च तथा 5 ग्राम कपूर को मिला कर चूर्ण बना लें। उसके बाद उस चूर्ण के राई के दानें के बराबर गोलियां बना लें।

अब इन गोलियों को सुबह और शाम के वक्त घर में तीन दिन तक जलाएं। इससे घर से सभी बुरी शक्तियां भाग जाएँगी और नकारात्मक ऊर्जा भी नष्ट हो जाएगी।

6 . यदि आप किसी भी प्रकार के शनि दोष से परेशान हैं तो भोजन ग्रहण करने के दौरान भोजन में काली मिर्च और काले नमक का प्रयोग करें। इस उपाय से शनि का बुरा प्रभाव आपके ऊपर कम हो जायेगा।

 

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment