webduniyahindi | जन्माष्टमी पर करें ये उपाय ,रातोंरात बदल जाएगी किस्मत
842
post-template-default,single,single-post,postid-842,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive
जन्माष्टमी पर करें ये उपाय,रातोंरात बदल जाएगी किस्मत

जन्माष्टमी पर करें ये उपाय ,रातोंरात बदल जाएगी किस्मत

जन्माष्टमी पर करें ये उपाय,रातोंरात बदल जाएगी किस्मत

 

सनातन धर्म के अनुसार कुछ ऐसे टोटके होते हैं जिन्हे जन्माष्टमी पर करने से ना केवल सभी समस्या दूर हो जाती हैं बल्कि माँ लक्ष्मी और भगवन विष्णु का आशीर्वाद भी मिलता है। तो आइये जानते हैं कि क्या हैं ये टोटके। …………

 जल्दी धनवान बनने के लिए :-

1 .भगवन श्री कृष्ण को मक्खन बहुत पसंद है। भगवान् श्री कृष्ण को मक्खन और मिश्री का भोग लगाएं या सफेद मिठाई का  भोग लगाएं। इसके अलावा दूध और चावल की खीर बनाकर उसमें तुलसी के पत्ते डालकर भगवान् श्री कृष्ण का भोग लगाएं। इससे आपकी सभी आर्थिक समस्याएं जल्द ही दूर हो जाएँगी।

2 . जन्माष्टमी के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवन श्री कृष्ण का जलाभिषेक करें। इससे भी अटूट धन की प्राप्ति होती है।

सुख शांति के लिए :-

जन्माष्टमी वाले दिन भगवान् श्री कृष्ण या विष्णु मंदिर में जाकर तुलसी की माला से इस मंत्र का 11 माला जाप करें और जाप करने के बाद भगवान् श्री कृष्ण को पीले वस्त्र तथा तुलसी के पत्ते अर्पित करें।

मंत्र :-क्लीं कृष्णाय वासुदेवाय  हरिः परमात्मने पर्णतः क्लेशनाशाय गोविन्दाय नमो नमः। 

इस उपाय को करने से आपके घर परिवार में हमेशा सुख शांति बनी रहेगी।

कर्ज चुकाने हेतु :-

जन्माष्टमी के दिन श्मशान के कुए का जल लाकर ( नल का जल हो ) पीपल के पेड़ की जड़ में चढ़ा  दें। इस उपाय को जन्माष्टमी के दिन से शुरू करके लगातार 6 शनिवार तक करें। इस उपाय से बड़ा से बड़ा कर्जा भी चूक जायेगा।

लम्बे समय से अटके कार्य पुरे करने के लिए :-

जन्माष्टमी के दिन से आरम्भ करके लगातार  सत्ताईस दिन भगवान् कृष्ण के मंदिर में एक नारियल और कुछ बादाम अर्पित करें। आपका सालो से बंद पड़ा काम भी चल जायेगा। असम्भव काम भी पूरा हो जायेगा।

लक्ष्मी के स्थाई वास के लिए :-

जन्माष्टमी की रात 12 बजे भगवान् श्री कृष्ण को केसर मिश्रित दूध से अभिषेक करें ,तो जीवन में कभी भी आपको धन की कमी नहीं होगी और माँ लक्ष्मी का स्थाई वास आपके घर में होगा।

इसके अलावा जन्माष्टमी के दिन भगवान् श्री कृष्ण की पूजा के समय उनके चरणों में कुछ सिक्के रख दें और पूजा के बाद उन्हें अपने पर्स में रख लें ,आपका पर्स कभी खली नहीं रहेगा।

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment