webduniyahindi | इलायची के इन अचूक उपायों से जीवन में आ जाएगी सुख सम्पत्ति !
893
post-template-default,single,single-post,postid-893,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive
इलायची के इन अचूक उपायों से जीवन में आ जाएगी सुख सम्पत्ति

इलायची के इन अचूक उपायों से जीवन में आ जाएगी सुख सम्पत्ति !

इलायची के इन अचूक उपायों से जीवन में आ जाएगी सुख सम्पत्ति

 

भारत में इलायची का प्रयोग प्राचीनकाल से चला आ रहा है। फर चाहे वह पूजा पाठ हो मसले हों या मिठाई बनाने में। सभी में इलायची का प्रयोग होता है।

ज्योतिष के अनुसार इलायची के कुछ ऐसे अचूक और चमत्कारी उपाय  जिन्हे अपनाकर आप अपने जीवन में सुख सम्पत्ति ला सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में  ……

शुक्र का उपाय :-

यदि आप का शुक्र कमजोर है या खराब असर दे रहा है तो एक लोटा जल में दो बड़ी इलायची डालकर पानी के आधा होने तक उबालें। फिर इस पानी को अपने नहाने के पानी में मिलाकर स्नान करें। वाहन वाहन से जुड़े मामलों में भी यह कारगर होता है।

शीघ्र विवाह के लिए :-

यदि विवाह में कोई बाधा आ रही है तो शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार को यह उपाय करें। इसके लिए गुरुवार की शाम दो हरी इलायची के साथ पांच प्रकार की मिठाई अर्पित करें और एक घी का दीपक जलाएं।

पति पत्नी के प्रेम के लिए :-

यदि पति पत्नी के बीच प्यार कम हो गया है। इसके लिए शुक्रवार के दिन तीन इलायची अपने बदन से स्पर्श करके रुमाल में बांधकर अपने पास ही रख लें इसके  शनिवार के दिन वह इलायची पीसकर किसी भी व्यंजन में मिलाकर अपने पति को खिला दें ऐसा तीन शुक्रवार करें बहुत जल्द ही सब ठीक हो जायेगा।

शिक्षा में सफलता  के लिए :-

अगर पढ़ाई  में अच्छे नंबर चाहिए तो  इलायची को दूध में उबालकर सात सोमवार किसी गरीब को पीला दें इससे बहुत जल्द आपकी पढ़ाई अच्छी होने लगेगी।

दरिद्रता दूर करने के लिए :-

किसी भी दरिद्र को या हिजड़ों को एक सिक्का दान दीजिये और साथ ही ह्री इलायची भी खिलाएं। ऐसा मौका जब भी मिले करते रहें। इसके आलावा यदि आप धनवान बनना चाहते हैं तो अपने पर्स में हमेशा 5 इलायची अपने पास रखें।

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment