webduniyahindi | चेहरे पर बर्फ लगाने के फायदे
801
post-template-default,single,single-post,postid-801,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive
चेहरे पर बर्फ लगाने के फायदे

चेहरे पर बर्फ लगाने के फायदे

चेहरे पर बर्फ लगाने के फायदे

 

आपने अक्सर लोगों को ये कहते सुना होगा कि चेहरे पर चमक लानी है तो बर्फ लगाओ ,हो सकता है आपने कुछ लोगों ऐसा करते हुए भी देखा हो.

कम लोगों को पता होगा। कि  चेहरे पर बर्फ लगाने से डार्क सर्कल दूर हो जाते है और चेहरा हमेशा तरोताज़ा बना रहता है ,अगर आपको बहुत अधिक मेकअप लगाना पसंद नहीं है तो आपको नियमित रूप से बर्फ का इस्तेमाल करना चाहिए। असा करने से चेहरा हमेशा फ्रेश बना रहता है

साथ ही ये दाग -धब्बों को दूर करता है ,बर्फ केवल एक जगह अप्लाई नहीं करें,बर्फ को पुरे चेहरे पर घुमाना जरूरी है ,साथ ही इसे गर्दन पर भी लगाएं

हालांकि बर्फ को अप्लाई करने के दौरान इस बात का ध्यान हमेशा रखें कि आपकी त्वचा सीधे बर्फ के संपर्क में ना आए ,अगर असा होता है तो बहुत अधिक ठंड से त्वचा लाल हो सकती है ,एक मुलायम कपड़े में बर्फ को लपेट लें ,एक खास बात और है अगर आपको कहीं लम्बे वक़्त के लिए जाना है और आप चाहते है कि आपका  मेकअप ज्यादा वक़्त तक टिका रहे तो मेकअप करने से पहले बर्फ अप्लाई कर लें ,बर्फ अप्लाई करने के बाद चेहरे को मुलायम कपड़े से सूखा लें और इसके बाद मेकअप लगाएं

ऐसे मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है चेहरे पर बर्फ लगाने से चेहरे सौम्य और शीतल बना रहता है साथ ही यह सनबर्न में भी राहत देता है अगर आप टेनिंग की समस्या से जूझ रहें हैं तो भी ये एक कारगर उपाय हो सकता है। दिन में एक बार भी ये करना फायदेमंद होगा।

अगर आपको थ्रेडिंग कराने में बहुत दर्द होता है तो भी आप बर्फ का इस्तेमाल कर सकते है ,थ्रेडिंग कराने से पहले आईब्रो के ऊपर और आस -पास बर्फ मल लें ,पानी को हल्के से साफ़ करने के बाद थ्रेडिंग कराएं ,आपको पहले की तुलना में कम दर्द होगा ,साथ ही थ्रेडिंग या वैक्सिंग कराने के बाद लाल बढ़ चुकी त्वचा पर भी बर्फ मलना फायदेमंद होता है।

 

आंखों के लिए –

दिन भर कम की थकान ,देर रात जागना या लैपटॉप ,कंप्यूटर पर काम करने के बाद अगर आप अपनी आंखों पर बर्फ की मालिश करोगे तो दिन भर क्र तनाव के साथ -साथ आंखों की सोज भी ठीक हो जाएगी तथा आंखों में नयी चमक आ जाएगी।

ग्लोइंग फेस के लिए –

चेहरे पर बर्फ लगाने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है जिससे चेहरे पर चमक आती है साथ ही ये रिंकल और बढ़ती उम्र के निसान कम करने में भी मददगार होता है ,अगर आपको और बहतर परिणाम चाहिए तो आप फ्रूट जूस हो आइस क्यूब ट्रे में डालकर जमा लीजिए और फिर उसे चेहरे पर अप्लाई कीजिए।

मुंहासे दूर करने के लिए –

चेहरे पर लाल निशान आते ही उस पर बर्फ अप्लाई कर सकते है अगर आपको और बहतर परिणाम चाहिए तो आप नीम या पुदीने की पत्तियों को उबालकर उस पानी को आइस क्यूब ट्रे में डालकर जमा सकते है इससे मुंहासे बड़ेगे नहीं और चेहरा भी साफ़ हो जायेगा।

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment