webduniyahindi | ऐसे रखोंगे कछुआ तो घर में आएगी खुशहाली
1613
post-template-default,single,single-post,postid-1613,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive
घर में इस दिशा में रखोंगे कछुआ तो आएगी खुशहाली

ऐसे रखोंगे कछुआ तो घर में आएगी खुशहाली

ऐसे रखोंगे कछुआ तो घर में आएगी खुशहाली

हर कोई चाहता है कि उनके घर में हमेशा शांति और खुशहाली बनी  रहे। इसके लिए कई लोग ना जाने क्या -क्या रखवाते है अपने घर में ,कोई हवन करवाता है तो कोई वास्तु दोष मिटाता है। लकिन क्या आप जानते हैं इसके अलावा भी कई ऐसी चीज़ें है जिसे घर में रखने से आप अपने घर में शांति और खुशहाली का माहौल बनाएं रख सकते है कछुआ ,यह एक ऐसा जीव है जिसका वास्तु में बहुत बड़ा योगदान है। ऐसा माना जाता है कि कछुआ घर में सुख -समृद्धि लाता है आइए हम आपको बताते है कि कछुआ कैसे और कहां रखना है जिससे आपको सुख -समृद्धि प्राप्त होगी।

  1. धातु का कछुआ

    अगर आपके के पास धातु का कछुआ है तो इसे आपने घर में उत्तर या दक्षिण दिशा की तरफ रखें।

  2. लकड़ी का कछुआ

    लकड़ी के बने कछुए के लिए पूर्व दिशा सबसे बेहतर है। लेकिन अगर आप चाहो तो इसे दक्षिण में भी रख सकते हैं।

  3. रजिन या मिट्टी का कछुआ

    रजिन या मिट्टी के बने कछुए को आप उत्तर -पूर्वी ,मध्य या फिर दक्षिण, पच्मिमी दिशा में कहीं  भी रख सकते है इसके अलावा लिविंग रूम में कछुआ रखने से घर में शांति और सद्भाव आता है।

  4. पानी में रखें

  5. कछुआ को हमेशा पानी में ही रखें। आप इसे और भी सूंदर दिखाने के लिए रंगीन पत्थरों का इसतमाल भी कर  सकते हैं जिससे की यह और भी खूबसूरत लगेगा।

 

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment