webduniyahindi | पैसों की कमी से आ रही हैं परेशानियां तो बोले हनुमान जी का ये मंत्र
422
post-template-default,single,single-post,postid-422,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive
पैसो की कमी से आ रही है परेशानियां तो बोले हनुमान जी का ये मंत्र

पैसों की कमी से आ रही हैं परेशानियां तो बोले हनुमान जी का ये मंत्र

पैसो की कमी से आ रही है परेशानियां तो बोले हनुमान जी का ये मंत्र

संत शिरोमणि गोस्वामी तुलसीदास द्वारा रचित श्री हनुमान चालीसा की चौपाइयों में संकटमोचन हनुमान जी  सम्पन्न होने के साथ ही सम्पूर्ण वैभव के स्वामी व् दाता होना भी उजागर करती है।

यही कारण है कि हनुमान जी की उपासना ना केवल तन और मन को सशक्त बनाती है। बल्कि धन आभाव से आने वाले सारे संकट व् बाधाओं को भी टालने वाली मणि गयी है।

यह भी पढ़ें :- यश की कामना है तो रुद्राक्ष मि माला से करें शिव के इन मंत्रों का जप 

यदि आप भी पैसों की कमी के कारण अपने सुखों को बटोरने में मुश्किल का सामना कर रहे है।  तो नीचे लिखे विशेष हनुमान मंत्र का जप मंगलवार शनिवार या शनिश्चरी अमावस्या के मोके पर अवश्य करें।

यह भी पढ़ें  :- खूब पैसा और नाम कमाने के लिए बोले 6 अक्षर का ये मंत्र 

मंगलवार या शनिवार को स्नान के बाद श्री हनुमान मंदिर या शनि मंदिर में सिंदूर का चौला चढ़ाएं हनुमान मंदिर में हनुमान की प्रतिमा को सिंदूर , चमेली का तेल ,फूल ,अक्षत ,जनेऊ व् नैवेध चढ़ाकर निचे लिखा हनुमान मंत्र लाल आसन पर बैठकर सुख समृद्धि की कामना से बोले -:

ॐ नमो हनुमते रुद्रावताराय भक्तजनमन :कल्पना कल्पमुद्राय 

दुष्टमनोरथस्तम्भनाय प्रभंजन – प्राप्रियाय 

महाबलपराक्रमाय महाविपत्तिनिवारणाय 

पुत्रपौत्रधन – धान्यादि विविधसम्पत्प्रदाय रामदूताय स्वाहा 

मंत्र स्मरण के बाद श्री हनुमानजी की धुप व् दीप से आरती कर प्रसाद ग्रहण करें और श्री हनुमान के चरणों से थोड़ा सा सिंदूर लेकर घर के द्वार पर स्वस्तिक चिन्ह बनाएं।

 

 

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment