webduniyahindi | धनतेरस पर धन प्राप्ति के अचूक उपाय ,जरूर आजमाएं
1211
post-template-default,single,single-post,postid-1211,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive

धनतेरस पर धन प्राप्ति के अचूक उपाय ,जरूर आजमाएं

धनतेरस पर धन प्राप्ति के अचूक उपाय

 

अपार धन की प्राप्ति प्रत्येक व्यक्ति को होती है लेकिन अपार धन प्राप्ति के लिए शुद्ध विचार और शुद्ध आचरण का होना बहुत जरूरी है आज हम आपको यहां दरिद्रता गरीबी या कर्ज से छुटकारा पाकर धनवान बनने के लिए दस अचूक उपाय बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप भी धनवान बन सकते है।

धनतेरस पर धन प्राप्ति के अचूक उपाय

कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदिशि को धनतेरस व् अमावस्या को दीपावली का पर्व मनाया जाता है। ये दोनों ही दिन धन संबंधी उपाय करने के लिए उपयुक्त होते हैं धनतेरस के दिन देवताओं के कोषाध्यक्ष कुबेरदेव तथा दीपावली पर धन की देवी लक्ष्मी की पूजा की जाती है।

 

ऐसा माना जाता है कि धनतेरस व् दीपावली किया गया दान ,हवन ,पूजन व् उपायों का फल सम्पूर्ण रूप से मिलता है। तंत्र शास्त्र के अनुसार अगर इस दिन कुछ विशेष उपाय किये जाएँ या कुछ विशेष वस्तुओं को घर में रखा जाये तो माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। और उपाय करने वालो को मालामाल करती हैं

धनतेरस व् दीपावली के उपाय 

धनतेरस व् दीपावली की शाम को माँ लक्ष्मी की पुरे विधि विधान के साथ पूजा करें उसके बाद माँ लक्ष्मी के चरणों में सात लक्ष्मी कोडियां रखें आधी रात के बाद इन कौड़ियों को घर के किसी कोने में गाड़ दें। इस प्रयोग से शीघ्र ही आर्थिक उन्नति के योग बनने लगते हैं।

आर्थिक लाभ चाहने वाले लोगों के लिए कुबेर यंत्र अत्यंत सफलतादायक होता है। धनतेरस या दीपावली  के दिन बिल्व वृक्ष के निचे बैठकर इस यंत्र को सामने रखकर कुबेर मंत्र का जाप करने से यंत्र सिद्ध होता है। यंत्र सिद्ध होने के पश्चात इसे दुकान के गल्ले का तिजोरी में स्थापित किया जाता हैं। इसकी स्थापना से दरिद्रता का नाश होता है और धन की प्राप्ति होती है।

धनतेरस या दीपावली पर पुराने चांदी  के सिक्के और जेवर के साथ कोड़ी रखकर उनका लक्ष्मी पूजन के समय हल्दी और केसर से पूजन करें। पूजा के बाद इन्हें तिजोरी में रख दें इससे घर में बरकत होती है।

धनतेरस व् दीपावली की शाम को घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक जलाएं और बत्ती में रुई के स्थान पर कलावा यानि मोलीका प्रयोग करें। और दीपक में थोड़ा सा केसर भी डाल दें। इससे घर में धन का आगमन होने लगता है।

धनतेरस व् दीपावली के दिन विधिवत पूजा करने  के बाद चंडी के गणेश और लक्ष्मी जी की अपने घर के मंदिर  में स्थापना करनी चाहिए इससे घर में हमेशा सुख शांति बनी रहती हैं।

श्री कनक धारा धन प्राप्ति व् दरिद्रता दूर करने का एक अचूक उपाय है इसकी पूजा से हर मनचाहा काम पूरा हो जाता है। इसका पूजन भी आप दीपावली व् धनतेरस के दिन ही करे।

 

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment