webduniyahindi | धनतेरस पर खरीदें ये 4 चीजें ,होती हैं माँ लक्ष्मी प्रसन्न
1242
post-template-default,single,single-post,postid-1242,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive

धनतेरस पर खरीदें ये 4 चीजें ,होती हैं माँ लक्ष्मी प्रसन्न

धनतेरस पर खरीदना न भूलें ये ४ चीजें होती हैं माँ लक्ष्मी प्रसन्न

 

दीपावली क पर्व आने वाला है और माना जाता है इस दिन माता लक्ष्मी हमारे घर आती हैं। और धन की देवी के स्वागत के लिए हर कोई अपनी तरफ से तैयारियों में जुट जाता है दीपों का ये त्यौहार 17 अक्टूबर को धनतेरस के साथ शुरू हो जायेगा। जो 21 अक्टूबर को भैयादूज के साथ समाप्त होगा। धनतेरस वाले दिन प्रत्येक व्यक्ति अपने सामर्थ्य अनुसार कुछ न कुछ जरूर खरीदता है क्योंकि माना जाता है की इस दिन खरीदी गयी किसी भी चीज से घर में बरकत होती है। अगर आपने पहले से ही योजना बना ली है कि क्या खरीदना है तब भी हमारे द्वारा बताई गयी इन चीजों में से एक चीज जरूर खरीदें। क्योंकि हर व्यक्ति चाहता है कि लक्ष्मी माँ उसके घर आये और ये चीजे माँ लक्ष्मी को आकर्षित करती हैं।

  • चांदी का कोई बर्तन या एक सिक्का जरूर खरीदें। अगर आप ज्यादा भरी नहीं खरीद सकते तो एक चम्मच ही खरीद लें और इससे ही देवी लक्ष्मी की पूजा करें। सामर्थ्य है तो चांदी के लक्ष्मी जी और गणेश भी खरीद सकते हैं। पूजन करने के बाद इन्हे अपनी तिजोरी में रख लें। और नियमित धुप दिखाएँ इससे आपके धन में वृद्धि होगी।

  • धनतेरस के दिन धनिया के बीज खरीदें यह धन का प्रतीक माना गया है लक्ष्मी पूजन के समय देवी को धनिया अर्पित करने के बाद अपने बगीचे में कुछ बीज बो दें। और कुछ को कोड़ी और गोमती चक्र के साथ तिजोरी में रखें।

  • इस धनतेरस पत्नी के लिए लाल वस्त्र और श्रृंगार सामग्री खरीदकर उपहार में देना शुभ होता है। अविवाहित व्यक्ति किसी अन्य सुहागन  स्त्री को उपहार भी दे सकते हैं।

  • तिजोरी या स्टील की बर्तन खरीदना चाहते है तो यह  भी खरीदें जा सकते हैं। लेकिन राहु की वस्तु होने के कारण एल्युमिनियम और शीशे की वस्तु धनतेरस के दिन न खरीदें।

 

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment