webduniyahindi | इन 5 ब्यूटी टिप्स से त्वचा को निखारे
338
post-template-default,single,single-post,postid-338,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive
इन ब्यूटी टिप्स से त्वचा हो जाएगी चमकदार

इन 5 ब्यूटी टिप्स से त्वचा को निखारे

इन ब्यूटी टिप्स से त्वचा हो जाएगी चमकदार

इस उपाय को करके आपकी त्वचा काफी तरोतजा महसूस करने लगेगी। आइये आपको बताते है की वह कोण सी टिप्स है जिनकी मदद से आप अपनी त्वचा को निखार सकती हैं।

  1. लाइम जूस और ठंडा पानी

    सुबह उठने पैर 1 गिलास  पानी के साथ 2 चम्मच नीबू का रास डालकर सेवन केर सकती है ऐसा करने पर आपकी सोई हुई त्वचा उठ कड़ी होगी औरचेहरा डलनेस से दूर हो जायेगा और आपको फ्रेस मासूस होगा।

    इन ब्यूटी टिप्स से त्वचा हो जाएगी चमकदार

  2. पपीता पल्प मसाज

    पपीता आपकी त्वचा में चमक लाने  का काम करता है पहले पपीते का पल्प आपने हाथो से निकल ले यदि आपकी त्वचा रूखी है तो इसमें ठंडा दूध मिला सकती हैं और आपकी त्वचा ऑयली है तो आप रोसवाटर का इस्तमाल कर  सकती हैऔर चेहरे पर लगा कर  मसाज करे और 5 मिंट के लिए इसे चेहरे पर लगा रहने दे। फिर ठंडे पानी से चेहरे को धो ले। इससे आपके चेहरे में चमक आएगी।

    पपीता पल्प मसाज

    पपीता पल्प मसाज

  3. मॉस्चराइज़र का इस्तेमाल करें

    चहरे को dry ness से दूर रखने के लिए आप दिन में कम से कम 3 बार मॉस्चराइज़र का इस्तमाल करें। सुबह ,शाम और रात को सोने से पहले मॉस्चराइज़र का इस्तमाल करे। आपकी त्वचा ऑयली है तो ऐसे में आप मॉस्चराइज़र के साथ पानी मिलाकर इस्तमाल केर सकते हैं।

    मॉस्चराइज़र का इस्तेमाल करें

    मॉस्चराइज़र का इस्तेमाल करें

  4. दिन में रोज़ाना 4 से 5 गिलास पानी पिए

    सुबह उठकर पहले 4 से 5 गिलास पानी पिए। इससे आपका शरीर ताज़ा मासूस करेगा और आपके चेहरे पर भी ग्लो रहेगा।

    दिन में रोज़ाना 4 से 5 गिलास पानी पिए

    दिन में रोज़ाना 4 से 5 गिलास पानी पिए

  5. एलोवेरा जूस का रोज़ाना सेवन करे।

    रोज़ाना एक गिलास एलोवेरा का जूस पिने से आपकी त्वचा हाइड्रेट मॉस्चराइज़र होती है। एलोवेरा डल  त्वचा के लिए अद्भुत उपचार है इसके लिए एक गिलास ठंडा पानी ले और उसमे 2 चम्मच एलोवेरा जेल मिला ले,इसके बाद उसमे 2 चम्मच शहद मिला केर इसका सेवन केर ले।

    एलोवेरा जूस का रोज़ाना सेवन करे।

    एलोवेरा जूस का रोज़ाना सेवन करे।

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment