webduniyahindi | भूलकर भी सुबह उठकर न देखें ये चीजें ,होता है भारी नुकसान
1387
post-template-default,single,single-post,postid-1387,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive

भूलकर भी सुबह उठकर न देखें ये चीजें ,होता है भारी नुकसान

भूलकर भी  सुबह उठकर न देखें ये चीजें , होता है भारी नुकसान

 

एक कहावत है कि जब किसी का कोई काम खराब हो जाता है तो हम कहते हैं कि क़िसका  मुँह देखकर उठे थे। ऐसी कई चीजे होती हैं जिनका प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है। आज हम जानेंगे कोनसी वो चीजे हैं जिन्हे सुबह उठकर नहीं देखना चाहिए।

बहुत से लोग सुबह उठते ही अपने चेहरे को आईने में देखते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना अशुभ होता है सुबह जब हम उठते हैं तो आलस से भरे होते हैं जिससे हमारे अंदर नकारात्मक ऊर्जा होती है। तब आईना देखने पर वह हमारा दिन खराब कर देती है। इसलिए हमेशा फ्रेश होकर ही आईना दखना चाहिए।

ऐसा माना जाता है कि आँख खुलते ही किसी भी व्यक्ति का चेहरा देखने से बचना चाहिए। इसलिए कोशिश करें कि सुबह उठते ही किसी व्यक्ति का चेहरा न देखें। इसके पीछे यह धारणा है कि व्यक्ति के चेहरे पर अलग – अलग तरह के भाव होते है। जिसे देखकर आपके भाव भी बदलते हैं। लेकिन ईश्वर आपको निर्विकार भाव से देखते हैं। और आप भी उसे ऐसे ही देखते हैं। जिससे मन में सकारात्मक भाव जागता है।

हमेशा अपने दिन की शुरुवात अपने इष्टदेव को देखकर करें उनके दर्शन करें इससे आप पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

इसके साथ ही सुबह उठते ही यदि घंटी या शंख की आवाज कानों में पड़े तो आपके भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

शास्त्रों के अनुसार हमारे हाथों के अगले हिस्से में लक्ष्मी का वास होता है। मध्य में सरस्वती का और मूल भाग में भगवान् विष्णु का वास होता हैं। यही कारण है की सुबह उठकर सबसे पहले दोनों हाथों की हथेली को जोड़कर उनके दर्शन करने चाहिए।

शास्त्रों के अनुसार सुबह  उठकर अपने हाथों के दर्शन करना बहुत शुभ माना जाता है।

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment