webduniyahindi | सूर्यास्त के समय तुलसी के पास बोले ये मंत्र खुल जायेंगे धन प्राप्ति के द्वार
1649
post-template-default,single,single-post,postid-1649,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive

सूर्यास्त के समय तुलसी के पास बोले ये मंत्र खुल जायेंगे धन प्राप्ति के द्वार

सदियों से तुलसी को घर में रखने की परम्परा चली आ रही है और सनातन धर्म में इसे देवी का दर्जा दिया गया है। धार्मिक कथाओं के अनुसार श्री हरि विष्णु के भोग में तुलसी को अर्पित करना अनिवार्य माना जाता है।

माना जाता है जिस घर में तुलसी का पौधा स्थापित नहीं होता है वहां माँ लक्ष्मी कभी वास नहीं करती हैं। शास्त्रों के अनुसार जिस घर में तुलसी का पौधा होता है। वहां अकाल मृत्यु ,शोक और रोग प्रवेश नहीं कर पाते हैं। सुबह शाम तुलसी के दर्शनों से पाप का नाश होता है और मोक्ष की प्राप्ति होती है। ज्योतिष और वास्तु शास्त्रों के अनुसार तुलसी का पौधा घर में सकारात्मकता का संचार करता है।

तुलसी की पूजा करते समय मंत्रों के उच्चारण से अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है। सूर्यास्त के बाद तुलसी को एक दीपक लगाएं तथा ये मंत्र बोलें।

तुलसी पूजा का मंत्र 

महाप्रसाद जननी ,सर्व सौभाग्यवर्धिनी आधि व्याधि हरा नित्यं ,तुलसी त्वं नमोस्तुते। 

ऐसा करने से घर का वातावरण सुखद बनता है और धन के आगमन के द्वार खुलते हैं। इससे घर में व्याप्त वास्तु दोष का भी नाश होता है और तुलसी पूजा करने वाले व्यक्ति को शारीरिक समस्याएं नहीं होती।

तुलसी का पौधा यदि सुख जाये तो उसे घर में रखना अशुभ होता है। उसे जड़ सहित उखाड़ कर किसी पवित्र नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए। तुलसी के पौधे को जून ,जुलाई या अगस्त माह में लगाया जाये तो यह बहुत जल्दी अंकुरित होता है ,

तुलसी के पत्ते को जब भी तोड़ें तो मंजरी के पास के पत्ते ही तोड़ने चाहिए जिससे तुलसी की बढ़त अच्छी हो।

 

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment