webduniyahindi | ये एक चीज करेगी यूरिन से लेकर जोड़ों के दर्द की समस्याएं दूर
671
post-template-default,single,single-post,postid-671,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive
ये एक चीज करेगी यूरिन से लेकर जोड़ों के दर्द की समस्याएं दूर

ये एक चीज करेगी यूरिन से लेकर जोड़ों के दर्द की समस्याएं दूर

ये एक चीज करेगी यूरिन से लेकर जोड़ों के दर्द की समस्याएं दूर

 

बेकिंग सोडा का इस्तेमाल हमारे यहां सालों  से होता आ रहा है। फिर वह इस्तेमाल खाने में हो या चेहरे की सुंदरता बढ़ाने में हो। बेकिंग सोडा के स्वास्थ्य फायदे के बारे में जितना बताया जाये उतना ही कम है। लेकर पैरों तक बेकिंग सोडा का उपयोग किया जाता है।

यूरिन इन्फेक्शन

यूरिन इन्फेक्शन में बेकिंग सोडा बहुत काम आता है। एक गिलास पानी में आधा चम्मच खाने का सोडा मिलाएं। फिर इस पानी को सुबह शाम दिन में दो बार पियें। इससे यूरिन इन्फेक्शन की परेशानी मिनटों में दूर हो जाती है।

गले की खराश

एक गिलास गुनगुने पानी में खाने का सोडा मिलाएं ,फिर इसमें एक चम्मच नमक मिलाएं और सुबह शाम गरारे करें इससे जल्द ही गले की खराश दूर हो जाती है।

एसिडिटी

एक गिलास पानी में आधा चम्मच खाने का सोडा मिलाएं और फिर इसमें दो चम्मच निम्बू का रस मिलाकर पी लें। इससे शीघ्र ही एसिडिटी में राहत मिलती है।

चमकदार  दाँत

एक चुटकी बेकिंग सोडा में  नमक और कुछ बूंदें निम्बू के रस की डालें। फिर इससे हफ्ते में दो बार दाँतों की सफाई करें। आपके दाँत सफ़ेद चमकदार हो जायेंगे।

पसीने की बदबू

यदि आपमें पसीने की अधिक बदबू आती है तो नहाने के पानी में दो चम्मच बेकिंग सोडा और दो चम्मच फिटकरी पाउडर मिलाकर  नहा लें। इससे शरीर से आने वाली पसीने की बदबू दूर हो जाएगी।

 

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment