webduniyahindi | कहीं आपको भी तो बार बार नहीं आता यूरिन ,ये हो सकता है कारण
1396
post-template-default,single,single-post,postid-1396,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive

कहीं आपको भी तो बार बार नहीं आता यूरिन ,ये हो सकता है कारण

कहीं आपको भी तो नहीं आता बार बार यूरिन ,हो सकता है ये कारण

 

हमारे शरीर में  बहुत से विषैले पदार्थ होते है। जिनका हमारे शरीर से बाहर निकलना बहुत जरूरी होता है। लेकिन कुछ लोगों को रात के समय भी 3 -4 बार बाथरूम जाने की परेशानी होती है। इससे आप अच्छे से सो भी नहीं  पाते। बार बार यूरिन आने कई कारण हो सकते हैं जैसे बढ़ती उम्र ,हार्मोन्स में बदलाव ,प्रोस्टेट ट्यूब पर दवाब पड़ना। अगर इस तरह की परेशानी दिखाई दे तो सही समय पर इलाज जरूर कराएं।

स्लीप एपनिया

स्लीप एपनिया में रात को सोते समय साँस लेने में परेशानी होती है जिससे नींद खराब होने लगती है जिस वजह से ब्लड प्रेसर बढ़ने   जैसी परेशानी होने लगती है जिससे बार बार यूरिन जाने की इच्छा होती है।

सोने से पहले कैफीन का सेवन 

कुछ लोगों को रात में सोने से पहले काफी का सेवन करना पसंद होता है लेकिन इससे रात में बार बार पेशाव आने की परेशानी होती है।

इंटररीस्टेशियल सिस्टाइटिस 

इंटेररिस्टासियल सिस्टाइटिस मूत्राशय की समस्या होती है। यह बीमारी मर्दो की अपेक्षा औरतों को ज्यादा होती है। इस बीमारी में बार बार यूरिन जाने की इच्छा होती है इसके साथ ही दर्द भी महसूस होता है। साथ ही पीरियड्स के समय यह परेशानी और भी ज्यादा बढ़ जाती है।

यूटीआई 

यूटीआई में प्राइवेट पार्ट में इन्फेक्शन हो जाता है। इससे काफी जलन खुजली होती है। इस स्तिथि में भी बार बार  यूरिन आता है

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment