webduniyahindi | FIFA WORLD CUP 2017 में अमेरिका ,माली ,कोलंबिया और पराग्वे की जीत
1225
post-template-default,single,single-post,postid-1225,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive

FIFA WORLD CUP 2017 में अमेरिका ,माली ,कोलंबिया और पराग्वे की जीत

फीफा U -17 विश्व कप : अमेरिका ,माली ,कोलंबिया ,और पराग्वे की जीत

 

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे फीफा अंडर 17 विश्व कप के चौथे दिन सोमवार को अमेरिका माली कोलंबिया और पराग्वे ने अपने अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की। चौथे दिन ग्रुप A और ग्रुप बी  के मैच खेले गए। ग्रुप ए  के  राजधानी के  जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए जबकि ग्रुप बी के मैच नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए।

ग्रुप ए के पहले मैच में अमेरिका ने घाना जैसी मजबूत टीम को 1 -10  से हरा दिया। इस मुकाबले में अमेरिका के लिए अयो अकीनोला ने 75 वे मिंट में विजयी गोल किया। इस जीत के साथ अमेरिकी टीम ग्रुप में शीर्ष पर मजबूत हुई।

अमेरिका के दो मैचों से 6 अंक हो गए हैं घाना ने अपने पहले मैच में कोलंबिया को हराया था। वहीं ग्रुप बी के दिन के पहले मैच में माली ने तुर्की को 3 -0 से मात देते हुए नॉकऑउट डोर में पहुंचने की उम्मीद को जिन्दा रखा हैं। माली के लिए 38 वे मिनट में डिएमुसा ट्राओरे ने गोल मारा इसके बाद लयासना नीदिये ने 68वे और फोड़े कोनाटे ने 86  वे मिनट में गोल किया माली को पहले मैच में पराग्वे ने 3 -2 से मात दी। उसके अब 2 मैच में 3 अंक हो गए हैं और अब वह ग्रुप में दूसरे स्थान पर आ गयी है।

दिन के तीसरे मैच में ग्रुप ए में कोलंबिया ने रोमांचक मुकाबले में भारत को 2 -1 से मात दी। कोलंबिया के लिए 49 वे और 83 वे मिनट में जुयान सेबस्टियन पेनालोजा ने दो गोल दागे। भारत के लिए एकमात्र गोल जैक्सन सिंह ने 82 वे  मिनट में लिया। भारत ने हालाँकि इस मैच में उम्मीद से खिन बेहतर प्रदर्शन किया और अपने बेहतरीन डिफेन्स के दम पर कोलंबिया को पहले हाफ में एक भी गोल नहीं करने दिया। इस जीत के साथ ही कोलंबिया ने अपनी अंतिम 16 -में पहुंचने की उम्मीद को जिन्दा रखा हैं। उसे पहले मैच में घाना के हाथों हार मिली थी। कोलंबिया अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर पहुंच गयी है। घाना और कोलंबिया के तीन तीन अंक हैं। लेकिन गोल अंतर् के कारण कोलंबिया दूसरे स्थान पर है।

दिन के चौथे और ग्रुप बी के मैच में पराग्वे ने न्यूजीलैंड को 4 -2 से मात दी पराग्वे के लिए एलान ने दूसरे ,एनिबाल वेगा ने 75 वे और 78 वे मिनट में तथा ब्लासइंजुरी टाइम में गोल किये।

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment