webduniyahindi | प्याज खाने के बाद मुँह से आती है बदबू ,तो अपनाएं ये टिप्स
507
post-template-default,single,single-post,postid-507,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive
प्याज खाने के बाद मुँह से आती है ,बदबू तो अपनाएं ये टिप्स

प्याज खाने के बाद मुँह से आती है बदबू ,तो अपनाएं ये टिप्स

प्याज खाने के बाद मुँह से आती है ,बदबू तो अपनाएं ये टिप्स

 

प्याज एक ऐसी खाने की चीज है जो अधिकतर सभी को बहुत पसंद होती है। और ऐसी खाने की कोई चीज नहीं जिसमे प्याज का इस्तेमाल न किया जाये। अधिकतर सब्जियों में प्याज का ही तड़का लगाया जाता है। और ज्यादातर लोग सलाद के रूप में प्याज खाना पसंद करते हैं।

लेकिन जितना प्याज को टेस्ट लेकर खाया जाता है उतना ही इसकी आने वाली मुँह की बदबू से लोग परेशान हो जाते हैं। जिससे दूसरों को काफी परेशानी होती है। और इस वजह से कुछ लोग इसका सेवन नहीं कर पते हैं।

ऐसे में प्याज खाने के बाद आप मुँह की दुर्गंध को  दूर करने के लिए कुछ आसान तरिके अपना सकते हैं।

पुदीना :-

मुँह की बदबू को दूर करने के लिए पुदीने की पत्तियों का इस्तेमाल कर सकते हैं जो की एक अच्छे माउथ फ्रेशनर का काम करती हैं। प्याज खाने के बाद पुदीने की 4 -5 पत्तियां चबा लें।

muh ki bdbu ke liye khane pudina

muh ki bdbu ke liye khane pudina

राई :-

राई जिसे सरसों के बीज भी कहा जाता है। मुँह की बदबू को दूर करने के लिए राई भी खा सकते हैं। जब भी प्याज खाएं उसके बाद राई के कुछ दानें चबा लें और निगल लें

 

muh ki bdbu ke lire khaye srso

muh ki bdbu ke lire khaye srso

वोड़का :-

प्याज खाने के बाद दो घूंट वोड़का भी पि सकते हैं। जिससे मुँह की दुर्गन्ध दूर होती हैं और दुसरो को परेशानी नहीं होगी।

 

गाजर :-

जब भी सलाद में आप प्याज का सेवन करें, तो साथ में कच्ची गाजर भी शामिल करें। दोनों का एकसाथ सेवन करने से मुँह में से प्याज की बदबू नहीं आती है।

 

मशरूम :-

जब भी मुँह से प्याज की दुर्गंध आये ,मशरूम खा लें। कच्ची मशरूम का छोटा सा टुकड़ा खाने से प्याज की दुर्गंध आनी बंद हो जाती है।

 

 

ALSO READ:-

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment