webduniyahindi | 16 नवम्बर 2017 सूर्य का राशि परिवर्तन ,8 राशि वाले होंगे मालामाल लगेगी लॉटरी
1403
post-template-default,single,single-post,postid-1403,single-format-standard,ajax_fade,page_not_loaded,,qode-title-hidden,qode_grid_1300,hide_top_bar_on_mobile_header,qode-content-sidebar-responsive,qode-theme-ver-17.2,qode-theme-bridge,qode_header_in_grid,wpb-js-composer js-comp-ver-5.6,vc_responsive

16 नवम्बर 2017 सूर्य का राशि परिवर्तन ,8 राशि वाले होंगे मालामाल लगेगी लॉटरी

16 नवम्बर 2017 सूर्य का राशि परिवर्तन ,8 राशि वाले होंगे मालामाल लगेगी लॉटरी

 

सूर्य को सभी नो ग्रहों का राजा कहा जाता है सूर्य प्रत्येक राशि में एक माह रहते हैं अभी सूर्य ग्रह तुला राशि में हैं लेकिन 16 नवम्बर को सूर्य का गोचर हो रहा है सूर्य ग्रह 16 नवम्बर को वृश्चिक राशि में गोचर कर रहे हैं। जो की 16 दिसम्बर तक वृश्चिक राशि में रहेंगे। जब भी किसी ग्रह का राशि परिवर्तन होता है तो सभी राशियों पर इसका प्रभाव पड़ता है। साथ ही देश पर इसका प्रभाव पड़ता है

वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल होता है सूर्य और मंगल का मिलन होने से देश में आर्थिक व्यवस्थता मजबूत होगी। महंगाई कम होगी, व्यापर जगत के लिए भी अच्छा होगा।

सूर्य देव प्रत्यक्ष देव हैं हो की हमें रौशनी देते हैं और सभी के ऊपर समान रूप से प्रकाश डालते हैं। सभी प्राणियों को समान रूप से ऊर्जा देते हैं। यदि किसी की राशि पर सूर्य कमजोर है तो उसे हमेशा अंजना भी सताता रहता है सभी काम भी बिगड़ते रहते हैं। सूर्य ग्रह को मजबूत बनाने के लिए सभी को प्रातः सूर्य को जल अर्पित जरूर करना चाहिए।

आइये अब जानते हैं सभी राशियों के ऊपर सूर्य का प्रभाव ,किन राशियों को सूर्य देव करने वाले हैं मालामाल।

मेष 

मेष राशि के अष्टम भाव में सूर्य रहेंगे तो इनके ऊपर इसका विशेष प्रभाव पड़ेगा। मेष राशि के स्वामी मंगल होते हैं तो मेष राशि के स्वास्थ्य में यदि कोई परेशानी आ रही है तो उसमे सुधार  होगा। और साथ ही इन्हे अपनी गोपनीयता बनाई रखनी है किसी को भी अपनी बाते  शेयर न करें। नहीं तो आपको काफी हानि हो सकती है। साथ ही इनके खर्चे भी इस समय बढ़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी लेकिन साथ में दवाब भी बना रहेगा।

आप प्रत्येक रविवार को एक लाल रंग के कपड़े में गेंहू बांधकर मंदिर में दान दें इससे आप शुभ फल पा  सकते हैं।

वृष 

वृष राशि वालों के लिए एक श्रेष्ट योग बन  रहा है कार्यक्षेत्र में लाभ होगा। जीवनसाथी से भी लाभ मिलेगा। यदि कार्यक्षेत्र में पार्टनर है तो उसके माध्यम से लाभ होगा साथ ही कार्यक्षेत्र में विशेष उन्नति होने का योग बन रहा है। मान सम्मान ,यश प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। लेकिन इस दौरान इनको मेहनत बहुत करनी होगी। जिस वजह से थकान  महसूस करेंगे। कार्य का अधिक भार रहेगा।

आप प्रत्येक रविवार को हनुमान के मंदिर में लाल रंग के फल चढ़ा दें इससे और अधिक शुभ फल की प्राप्ति होगी।

मिथुन 

मिथुन राशि वालो के शत्रु इस समय आप पर भारी  हो सकते हैं इसलिए शत्रुओं से सावधान रहना हैं। कार्यक्षेत्र में संभलकर कार्य करें। अपने उच्च अधिकारी के साथ सम्भल कर व्यवहार करें। किसी भी वाद विवाद से बचें, साथ ही आपका एक पदोन्नति का योग भी बन रहा है साथ ही कार्यक्षेत्र में उचित धन लाभ का भी योग बन रहा है।

आप प्रत्येक बुधवार को गणेश जी का पूजन करें इससे शुभ फल की प्राप्ति होगी।

कर्क 

कर्क राशि वालों के लिए ये परिवर्तन शुभ फल देने वाला होगा इनकी संतान की उन्नति होने वाली है। किसी  की बाधा है तो वह  खत्म होने वाली है यदि किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में बैठने जा रहे हैं तो आपको अच्छी सफलता मिलेगी, साथ ही अचानक धन लाभ का योग भी निर्मित हो रहा है।

आप प्रत्येक सोमवार शिवजी को गाय का दूध अर्पित करें।इससे शुभ फल की प्राप्ति होगी।

सिंह  

सिंह राशि के स्वामी स्वयं सूर्य देव हैं। तो सिंह राशि वालों के लिए यह समय श्रेष्ठ फलदायी रहने वाला है। सिंह राशि वालों का भूमि भवन। या स्थायी सम्पत्ति खरीदने का योग बन रहा है। अपने माता -पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपके कार्यक्षेत्र में मजबूती आएगी। उन्नति होगी। धन लाभ का उत्तम योग भी बन रहा है। इनके अचानक धन लाभ के योग भी बन रहे हैं। आपका रुका हुआ धन भी इस समय वापस मिलेगा।

आप प्रत्येक रविवार ॐ सूर्याय नमः मन्त्र का जप करें। इससे शुभ फल की प्राप्ति होगी।

कन्या 

कन्या राशि वालों के लिए यह समय मिला -जुला फल देने वाला होगा। इनके भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा परिवार में भी उन्नति होगी। लेकिन पैतृक सम्पति में कुछ् विवादित स्थितियां बन सकती हैं। जिससे तनाव की स्तिथि हो सकती है। ये मानसिक तनाव और दवाब भी महसूस करेंगे।

आप बुधवार के दिन गणेशजी को दूर्वा अर्पित करें तो आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी।

तुला 

तुला राशि वालों के कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी। घर परिवार में मांगलिक कार्य होंगे मान  सम्मान भी बढ़ेगा। धन प्राप्ति भी होगी लेकिन इस समय इनके खर्चे बढ़ जायेंगे। धन का आगमन होगा धन आने का अच्छा संयोग भी बन रहा है। लेकिन खर्चे बढ़ने से तनाव हो सकता है। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें।

आप शुक्रवार को भगवान  शिव का जल से अभिषेक करें पूजन करें, इससे शुभ फल की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक 

वृश्चिक राशि में ही सूर्य का गोचर हो रहा है। अभी तो उन पर शनि की नजर है लेकिन सूर्य का गोचर उनको एक माह शुभ फल देंगे। कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी आत्मविश्वास बढ़ेगा। मान सम्मान ,पद प्रतिष्ठा  की प्राप्ति होगी। जो व्यक्ति नौकरी में हैं उनकी पदोन्न्ति का योग बन रहा है। यदि वे ट्रांसफर चाहते हैं तो वह भी इस समय हो सकता है। जो व्यापार में हैं उनकी भी उन्नति का योग बन रहा है। जो विद्यार्थी है उनकी सभी बाधाएं  दूर होंगी शिक्षा में लाभ मिलेगा।

आप मंगलवार को लाल मसूर और गुड़ गाय को खिलाएं इससे और शुभ फल की प्राप्ति होगी।

धनु 

धनु राशि वालों के लिए धन का खर्च अधिक रहेगा। इस कारण कुछ परेशानी हो सकती है। यदि आप और शुभ फल पाना चाहते हैं तो प्रत्येक गुरुवार के दिन पीले फल शिव मंदिर में चढ़ाएं जिसे आपको अधिक शुभ फल की प्राप्ति हो  सके।

मकर 

मकर राशि वालों को इस राशि परिवर्तन से अच्छे फल की प्राप्ति होगी लेकिन परिवार में कलह की स्थति बन सकती है। जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं

आप प्रत्येक शनिवार काले तिल किसी काली गाय को खिलाएं इससे शुभ फल की प्राप्ति होगी।

कुम्भ 

कुंभ राशि वालों के लिए यह राशि परिवर्तन एक अच्छी सौगात लेकर आ रहा है। पद प्रतिष्ठा मिलेगी नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। व्यापर में भी लाभ मिलेगा। आप जो भी काम करेंगे उसमें आपकी सराहना की जायेगी। आपको चारों  तरफ से उत्तम फल की प्राप्ति होगी सभी काम बनेंगे।

आप प्रत्येक शनिवार शनिदेव को तेल या तिल  से अभिषेक करें। इससे आपको और अधिक शुभ फल की प्राप्ति होगी।

मीन 

मीन राशि वालों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन मिला जुला फल देने वाला रहेगा। इनके घर में नए कार्य होंगे मांगलिक और शुभ कार्य होंगे। जिनके विवाह में बाधा आ रही थी उनके विवाह के योग बनेंगे। जो रोजगार की तलाश कर रहें है उनको रोजगार मिलेगा न्य काम शुरू होगा।

आप गुरुवार के दिन लाल वस्तुओं का दान करें ,इससे  इस माह आपको और शुभ फल की प्राप्ति होगी।

Loading Facebook Comments ...
No Comments

Post A Comment